संजू सैमसन को वनडे से बाहर रखने पर पूर्व क्रिकेटर ने BCCI पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 01:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) पर श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए वनडे टीम में संजू सैमसन को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने गुरुवार 18 जुलाई को श्रीलंका दौरे के लिए टीम की घोषणा की और कई चौंकाने वाले चयन किए। भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरू होगा जिसके बाद 2 अगस्त से तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। 

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम मैच में अर्धशतक लगाने के बाद टी20आई टीम में अपनी जगह बनाए रखने में सफल रहे। हालांकि वह अपने आखिरी मैच में शतक लगाने के बावजूद वनडे टीम में जगह पाने में असफल रहे। सैमसन को वनडे से बाहर किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए डोड्डा गणेश ने बीसीसीआई पर उन्हें बाहर करने और उनकी जगह शिवम दुबे को चुनने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा, 'वनडे में संजू सैमसन की जगह शिवम दुबे को शामिल करना हास्यास्पद है। बेचारे संजू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पिछली सीरीज में शतक लगाया था। हमेशा वही क्यों? गणेश ने एक्स पर लिखा, 'मैं इस युवा खिलाड़ी के लिए दिल से दुखी हूं #SLvIND।' 

सैमसन ने 50 ओवर के प्रारूप में अपने आखिरी प्रदर्शन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 (114) रन बनाकर अपना पहला वनडे शतक लगाया। अपने करियर में अब तक खेले गए 16 वनडे मैचों में सैमसन ने 56.66 की औसत और 99.60 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और तीन अर्द्धशतक के साथ 510 रन बनाए हैं। 

इस बीच, सैमसन से पहले शिवम दुबे और रियान पराग ने वनडे टीम में जगह बनाई। दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में आखिरी बार प्रारूप खेला था जिसके बाद उन्हें पांच साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रारूप में अपने एकमात्र प्रदर्शन में 9 रन बनाए और विकेट नहीं ले सके। दूसरी ओर, रियान पराग ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20आई श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद वनडे में अपना पहला प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीरीज की दो पारियों में सिर्फ 24 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News