पूर्व क्रिकेटरों ने भारत न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में ‘धीमी' पिच की जमकर निंदा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:28 AM (IST)

मैनचेस्टर: पूर्व क्रिकेटरों ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप सेमीफाइनल के लिये इस्तेमाल की गई पिच की आलोचना की है । न्यूजीलैंड ने टास जीतकर बल्लेबाजी कर फैसला किया लेकिन धीमी पिच पर रन बनाना आसान नहीं था। बारिश के कारण मैच रोके जाने तक कीवी टीम ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे।

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वाॅ ने ट्विटर पर पिच की आलोचना की। वाॅ ने कहा, ‘ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच अच्छी नहीं थी। काफी धीमी थी। यदि न्यूजीलैंड 240 रन बना लेता है तो मैच बराबरी का होगा।' न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 97 गेंद में 67 रन बनाये जबकि रोस टेलर 85 गेंद में 67 रन बनाकर खेल रहे थे। 


इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मार्क बूचर ने कहा, ‘इस विश्व कप में पिचें कचड़े की तरह रही है ।' उन्होंने कहा, ‘इसमें आखिर के पांच ओवर रोमांचक हो सकते हैं लेकिन बाकी 95 ओवर बेहद खराब।' 


इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम फोवलेर ने कहा ,‘विश्व कप सेमीफाइनल की विकेट कितनी बेकार थी।' आईसीसी ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि मैदानकर्मियों को धीमी पिचें बनाने के निर्देश दिए गए थे। 

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘हमने आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए सर्वश्रेष्ठ पिचें बनाने के निर्देश दिए हैं । यह वनडे क्रिकेट के लिए इंग्लैंड के हालात में सर्वश्रेष्ठ पिच थी। आईसीसी किसी टीम को लाभ या नुकसान पहुंचाने के लिये किसी तरह के निर्देश नहीं देती है।' 

neel