पूर्व क्रिकेटरों ने दी इंग्लैंड टीम को सलाह- जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड एक साथ खेलें

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 12:04 PM (IST)

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया है और इतने वर्षों में उनके प्रदर्शन ने साबित किया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है। एंडरसन और ब्रॉड दोनों की उम्र 34 साल से अधिक है लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक स्टीवर्ट का मानना है कि जब तक संभव हो इन दोनों को राष्ट्रीय टीम के लिए एक साथ खेलना चाहिए। 


स्काई स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट डिबेट' पर स्टीवर्ट ने कहा, ‘ब्रॉड और एंडरसन को बाहर हो जाना चाहिए या नहीं या क्या वे एक साथ खेल सकते हैं, इस पर काफी कहा और लिखा गया।' उन्होंने कहा, ‘उन्होंने दिखा दिया है कि भूल जाइए कि उनकी उम्र क्या है और उनके जन्म प्रमाण पत्र क्या कहते हैं- अगर आप अच्छे हैं तो उम्र मायने नहीं रखती।' स्टीवर्ट ने कहा, ‘मैं भविष्य के बारे में सोचने की सराहना करता हूं लेकिन ब्रॉड और एंडरसन जब भी नई गेंद थामते हैं तो दिखा देते हैं कि वे किसी के भी जितने अच्छे हैं और उन्होंने अपनी क्षमता दिखाई।' 


इंग्लैंड ने 34 साल के ब्रॉड को साउथम्पटन में पहले टेस्ट की टीम में जगह नहीं दी जिसे वेस्टइंडीज ने जीता। दूसरे टेस्ट में 37 साल के एंडरसन को आराम दिया गया। श्रृंखला के तीसरे और निर्णायक टेस्ट में दोनों को एक साथ उतारा गया और दोनों ने प्रभाव छोड़ा। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डोमीनिक कॉर्क स्टीवर्ट से सहमत हैं और उनका कहना है कि एंडरसन और ब्रॉड की गेंदबाजी की अलग शैली टीम के लिए अच्छी है। 

neel