विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर पर पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 11:55 AM (IST)

मस्कट (ओमान) : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कई लोग पहले ही विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के बारे में बात कर चुके हैं और गपशप में पड़ना उनका काम नहीं है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हारने के एक दिन बार टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था जबकि पिछले वर्ष उन्होंने टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी छोड़ी थी जिसके बाद उन्हें वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था। 

शास्त्री ने एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि कई लोग पहले ही विराट कोहली और उनके कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बारे में बात कर चुके हैं। मेरे पास गपशप करने और विवरण में जाने का समय नहीं है। मैंने खेल में 7 साल बाद ब्रेक लिया, मैं टीम का हिस्सा रहा हूं और मैं बहुत स्पष्ट हूं कि मैं सार्वजनिक रूप से नहीं बोलता हूं। जिस दिन मैंने कार्यकाल समाप्त किया, सब खाली हो गया। मैं अपने किसी भी खिलाड़ी के बारे में सार्वजनिक मंच पर चर्चा नहीं करूंगा, मैं इस पर बहुत स्पष्ट हूं। 

श्रृंखला हार के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैंने श्रृंखला नहीं देखी। मैंने एक भी गेंद नहीं देखी। मैंने परिणाम देखा जैसे लोग बात करते हैं, लेकिन मैंने एक भी गेंद नहीं देखी। मौजूदा टीम इंडिया टीम के बारे में बात करते हुए शास्त्री ने कहा, मानक कैसे नीचे जा सकता है, आप पांच साल तक टेस्ट में नम्बर 1 टीम रहे हैं। कुछ भी नहीं किया जा सकता है, आप हर मैच नहीं जीत सकते हैं। जब आपके पास 65 प्रतिशत जीत अनुपात होता है, तो चिंता करने की क्या बात है? आप एक श्रृंखला हार गए हैं, फिर यह सब बात है?

कोहली के पास भारत के टेस्ट कप्तान (68) के रूप में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड है और उनके पास एक भारतीय द्वारा सर्वाधिक टेस्ट जीत का रिकॉर्ड भी है। कप्तान (40) केवल ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ ने टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के रूप में कोहली से अधिक मैच जीते हैं। मुख्य कोच के रूप में शास्त्री के कार्यकाल में भारत ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा और यह पक्ष विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भी पहुंचा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News