केएल राहुल की खराब फॉर्म पर बिफरा भारत का पूर्व तेज गेंदबाज, कहा- कईयों को नजरअंदाज किया गया

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 11:08 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के टेस्ट सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लम्बे समय से अपनी फॉर्म में गिरावट के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी उनकी खराब फार्म जारी रही जिस पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने उन्हें लताड़ा है। राहुल को मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए शुभमन गिल की जगह रोहित शर्मा के साथ भारत की पारी की शुरुआत करने के लिए चुना गया है। 

प्रसाद ने केएल राहुल के प्रति असंतोष व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। प्रसाद ने केएल राहुल के हाल के आंकड़ों को साझा करते हुए ट्वीट किया, 'अभी भी प्रबंधन द्वारा देश में इतनी बल्लेबाजी प्रतिभा वाले दूसरे सर्वश्रेष्ठ टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में माना जाता है।' वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला डाली जहां उन्होंने केएल राहुल के फॉर्म के बारे में विस्तार से बात की। 

उन्होंने यह भी कहा, प्रतिभाशाली लोगों को जानबूझकर नकारना जा रहा है। फॉर्म में लोगों को 11 में रहने का अवसर। शिखर का टेस्ट औसत 40+, मयंक का 41+ का 2 दोहरे शतक के साथ, शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं, सरफराज का कभी न खत्म होने वाला इंतजार.. कई घरेलू प्रदर्शनों को लगातार नजरअंदाज किया गया। 

उन्होंने कहा, 'उनका समावेश न्याय में विश्वास को हिलाता है। एसएस दास में बहुत क्षमता थी और इसलिए एस रमेश दोनों का औसत 38+ था, लेकिन 23 टेस्ट मैचों से आगे नहीं बढ़े। राहुल का लगातार शामिल होना भारत में बल्लेबाजी प्रतिभा की कमी का आभास देता है जो यह सच है। पिछले पांच साल में 47 पारियों में उनका औसत 27 से नीचे रहा है।' प्रसाद ने कहा, 'मेरे अनुसार, वह वर्तमान में भारत में मौजूदा 10 सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से नहीं है, लेकिन उन्हें अंतहीन मौके दिए जा रहे हैं। कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों ने मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन किया और अगले मैच से बाहर कर दिया गया। किसी भी पाठ्यक्रम में केएल नहीं है। दुख की बात है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News