पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने की यह गलती, लगा 5 हजार का जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जडेजा पर गोवा के एक गांव नचिनोला में कचरा फैंकने करने के आरोप के बाद ये जुर्माना लगा। गांव की सरपंच तृप्ति बंदोदकर ने इस घटनाक्रम की जानकारी दी। यह गांव उत्तरी गोवा के एल्डोना गांव में जडेजा के बंगले के पड़ोस में स्थित है। जडेजा के गांव में मशहूर लेखक अमिताभ घोष नाम सहित कई हस्तियां रहती हैं। सरपंच ने यह भी कहा कि जडेजा ने बिना हंगामे के जुर्माना भर दिया। 

सरपंच ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हम अपने गांव में कचरे के कारण परेशान हैं। बाहर से कचरा भी गांव में फेंका जाता है इसलिए हमने कुछ युवाओं को कचरा बैग इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए किसी भी सबूत के लिए उन्हें स्कैन करने के लिए नियुक्त किया है। उन्होंने कहा, हमें कचरे के कुछ थैलों में अजय जडेजा के नाम का एक बिल मिला। जब हमने उसे भविष्य में गांव में कूड़ा न फेंकने की बात कही और उसने जुर्माने का भुगतान किया। हमें गर्व है कि ऐसा लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ी हमारे गांव में रहता है लेकिन ऐसे लोगों को कचरा मानदंडों का पालन करना चाहिए। 

जडेजा भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के एक प्रमुख सदस्य थे और उनका करियर 1992 से 2000 तक 8 साल तक चला। उन्होंने देश के लिए 15 टेस्ट और 196 एकदिवसीय मैचों में 6 शतकों के साथ क्रमशः 576 और 5,359 रन बनाए। उनका सर्वाधिक 119 का स्कोर 1997 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ था। उन्होंने जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी शतक बनाए। 

जडेजा ने जून 2000 में ढाका के बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए अपना अंतिम मैच खेला था। उस दौरान उनका नाम भारतीय क्रिकेट को हिला देने वाले मैच फिक्सिंग कांड में भी सामने आया था। इसके बाद उन्हें क्रिकेट के सभी प्रारूपों से 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। वर्ष 2003 में दिल्ली उच्च न्यायालय ने सबूतों के अभाव में प्रतिबंध को पलट दिया। जडेजा ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन बीसीसीआई से उन्हें ज्यादा समर्थन नहीं मिला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News