पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने शेयर की सिराज की बचपन की फोटो, तारीफ में कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 10:15 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने 151 रन से जीत दर्ज की। इस दूसरी पारी में जहां बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अर्धशतक लगाकर सभी को हैरान कर दिया और 250 से अधिका का लक्ष्य देने में मदद की। वहीं मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर 4 विकेट झटके और गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई। सिराज ने इस मैच के दौरान कुल 8 विकेट झटके जिसके बाद उनकी हर जगह तारीफ हो रही है। हाल ही में पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सिराज की एक बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए उनकी तारीफ की है। 

लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए सिराज की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच वाली और एक बचपन की तस्वीर शेयर की। इन तस्वीरों को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर शेयर करते हुए लक्ष्मण ने लिखा, उनसे पहली बार हैदराबाद के महान अब्दुल अज़ीम के आवास पर मिला था और मुझे यह देखकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि सिराज ने पहले ही आंतरिक क्रिकेट में तेजी से प्रगति की है। उनका जीवन एक और मिसाल है कि कोई कड़ी मेहनत और इच्छा-शक्ति के माध्यम से क्या हासिल कर सकता है। 

गौर हो कि पहला मैच पांचवें दिन बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भारत ने पहली पारी में अच्छी शुरूआत की और केएल राहुल (129) और रोहित शर्मा (81) की शानदार पारियों की बदलौत 364 रन बनाने में कामयाब रहा। हालांकि पहली इनिंग में भारतीय गेंदबाज अधिक हावी नहीं दिखे लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड 391 रन बनाकर 27 रन की मामूली बढ़त हासिल कर पाया। 

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने भी निराश किया। लेकिन पुजारा (45), अजिंक्य रहाणे (61), शमी (56*) और जसप्रीत बुमराह (34*) की बदौलत भारत ने कुल 298 रन बनाते हुए इंग्लैंड 272 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में पांचवें दिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे इंग्लैंड की टीम ज्यादा समय तक टिक नहीं सकी और 151 रन से मैच हार गई। इसी के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News