पूर्व भारतीय खिलाडी ने ऋषभ पंत को कहा कमजोर विकेटकीपर

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 03:08 PM (IST)

राजकोट: विंडीज के खिलाफ भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट कैरियर की दूसरी अच्छी पारी का आगाज किया है। इस टेस्ट में ऋषभ पंत ने अपने अच्छे प्रदर्शन से  दिग्गज खिलाडिय़ों को प्रभावित किया है। भारतीय विकेटकीपर सैयद किरमानी ने पंत के प्रदर्शन को लेकर भविष्य के लिए काफी आत्मविश्वास हैं।

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरमानी ने युवा विकेटकीपर पंत के प्रदर्शन की तारीफ की है और कहा कि दिल्ली के इस खिलाड़ी का भविष्य बहुत ही उज्जवल है। पंत ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तेज बल्लेबाजी करके अपनी काबिलियत का अच्छा प्रदर्शन किया । एक न्यूज़ चैनल से बातचीत करने के दौरान इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'पंत' का खेलना का जो रवैया हैं, वो देखने में काफी नया लगता है। उसे अपने खेलने का तरीका नहीं बदलना चाहिए, इससे परेशानी हो सकती है। किरमानी ने कहा, पंत में काफी संभावनाएं हैं और वह बेहद तेज भी है। महेंद्र सिंह धोनी को देखकर मुझे अपने पुराने दिनों की याद आयी थी और पंत ने भी मेरी पुरानी यादों को ताजा कर दिया । 

पंत ने राजकोट टेस्ट में 84 गेंदो पर 92 रनों की पारी खेली थी लेकिन शतक तक पहुंचने में नाकाम रहे थे । वो गेंंद को शानदार तरीके से हिट करता हैं लेकिन स्टंप्स के पीछे तकनीकि तौर पर मजबूत नहीं है। उसने अपनी कमियों पर काम करना चाहिए । पंत के पास समय है लेकिन सबसे पहले उसे लगातार रन बनाते रहना है। 

किरमानी भी मानते हैं कि पंत की विकेटकीपिंग अभी कमजोर है। राजकोट टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन के ओवरों में विकेटकीपिंग करते समय पंत का ये कमजोर पक्ष साफ तौर पर दिखने को मिला । वहीं पूर्व दिग्गज ने कहा, “स्टंप्स के पीछे पंत का फुटवर्क अच्छा नहीं होता है। वो गेंद के साथ नहीं चलता, बल्कि आखिरी समय पर छलांग लगाने की सोचता है। इसमें उसे समय लगेगा।”

 

Rahul