पूर्व भारतीय विकेटकीपर इंजीनियर बोले- पंत को अभी आसमान पर बिठाने की जरूरत नहीं

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 12:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया ने सोमवार को सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी। ऐसे में अगर टीम के युवा विकेटकीपर पंत की प्रदर्शन की बात करें तो वह लाजवाब रहा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज फारूख इंजीनियर का कहना है कि युवा विकेटकीपर रिषभ पंत की विकेटकीपिंग में तकनीकी में कई खामियां हैं।

एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान इंजीनियर ने कहा, ‘ पंत मुझे अपनी जवानी के दिनों को याद दिलाते हैं। उनका अप्रोच एमएस धोनी जैसा है। लेकिन इस समय उन्‍हें आसमान पर बिठाने की जरूरत नहीं हैं बल्कि ये समय उनका हौंसला बढ़ाने का है। लेकिन तकनीकी रूप में से उनमें कई खामियां हैं।’ हालांकि इंजीनियर ने बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज की बल्‍लेबाजी की जमकर सराहना की है। 

पंत की शानदार बल्‍लेबाजी से इंजीनियर बेहद प्रभावित हैं  इंजीनियर आगे कहा, ‘ सवाल ये है कि वर्ल्‍ड के लिए क्‍या हम धोनी को चुनेंगे? हम कैसे पंत को ड्रॉप कर सकते हैं? उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। चयनकर्ताओं के बीच ये बड़ा मसला है। हमें उन्‍हें समय देना चाहिए। वो (पंत) सुधार करेंगे। काश मैं उन्‍हें एक अच्‍छा विकेटकीपर बनाने के लिए उनके साथ होता।’

neel