पूर्व भारतीय महिला कप्तान ने कहा- हरमनप्रीत को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर लाओ

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 02:49 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी का मानना है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम मौजूदा विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में उतार-चढ़ाव वाला प्रदर्शन नहीं कर सकती और उन्होंने बल्लेबाजी विभाग में प्रदर्शन में अधिक निरंतरता लाने को कहा। भारत ने विश्व कप में अब तक दो जीत दर्ज की हैं जबकि दो मुकाबले गंवाए हैं। टीम को अपने पिछले मुकाबले में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी और उसे शनिवार को आस्ट्रेलिया की मजबूत टीम का सामना करना है। इडुल्जी का मानना है कि बल्लेबाजी क्रम में काफी बदलाव किए गए। पहले दो मैच में दीप्ति शर्मा ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान मिताली राज इस क्रम पर उतरीं। 

पिछले 12 महीने में टीम की सबसे सफल बल्लेबाजी रही मिताली विश्व कप में अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है जबकि हरमनप्रीत कौर ने लंबे समय तक जूझने के बाद फॉर्म में वापसी की है। इडुल्जी चाहती हैं कि पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रही हरमनप्रीत और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को अधिक से अधिक ओवर खेलने को मिलें। 

इडुल्जी ने कहा कि जब वे (हरमनप्रीत और स्मृति) फॉर्म में हैं और आत्मविश्वास के साथ खेल रही हैं जो उन्हें अधिक से अधिक ओवर खेलने दीजिए। वे एक दूसरे का अच्छा साथ देती हैं और विकेटों के बीच अच्छी तरह दौड़ती हैं। सलामी जोड़ी (स्मृति और यस्तिका भाटिया) ठीक है क्योंकि शेफाली वर्मा फॉर्म में नहीं लग रही। अगर आपको बाएं और दाएं हाथ की बल्लेबाजों का संयोजन चाहिए तो हरमनप्रीत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकती हैं, उनके बाद दीप्ति और अगर शीर्ष क्रम ध्वस्त होता है तो मिताली पांचवें नंबर पर पारी को नियंत्रित कर सकती हैं। 

इडुल्जी ने कहा कि अभी बहुत ज्यादा बदलाव हो रहे हैं। खिलाड़ियों को पता चलने दीजिए कि उन्हें किस क्रम पर बल्लेबाजी करनी है, उन्होंने बताइए कि उस नंबर पर उनकी जगह सुरक्षित है। फॉर्म में होने के कारण हरमनप्रीत को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आना चाहिए। बुधवार से पहले अपने तीनों लीग मैच गंवाने वाले इंग्लैंड ने भारत को सिर्फ 134 रन पर समेट दिया था जबकि इससे पहले मिताली की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 317 रन बनाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News