पूर्व ओपनर का दावा, विदेश में दोहरा या तिहरा शतक लगा सकते हैं रोहित शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 04:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था। लेकिन पूर्व ओपनर और घरेलू क्रिकेट के लिजेंड वसीम जाफर का मानना है कि वह विदेशों में जाकर भी टेस्ट क्रिकेट में दोहरा या तिहरा शतक लगा सकते हैं। पिछले कुछ सालों में रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए खुद को एक सफल ओपनर के रूप में पेश किया है। 

Sports

सलामी बल्लेबाज ने अपने पुल शॉट के साथ दर्शकों को मोहित कर लिया जो अक्सर दूसरे स्तर पर समाप्त होता है। रोहित धीमी शुरूआत करते हुए और शतक लगाने के बाद रफ्तार पकड़ते हैं। जाफर ने कहा कि वह कई सालों से उसे देख रहे हैं और मानना है कि वह विदेश में भी टेस्ट क्रिकेट में कमाल दिखा सकते हैं। 

जाफर की राय है कि रोहित शुरुआती 40 मिनट में कमजोर होते हैं लेकिन जब वह क्रीज पर टिक जाते हैं तो वह आगे बढ़ते जाते हैं और दुनिया के किसी भी कोने में जाकर दोहरा शतक लगा सकते हैं। इसी के साथ ही जाफर ने कहा कि रोहित ऐसी स्थिति में है जिसे उसे पता है कि कहां उसे तेजी लाने की जरूरत है और कहां धीरे खेलना है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैं महसूस करता हूं कि पहले 30-45 मिनट में विदेशी परिस्थितियों में वह थोड़ा कमजोर है। मुझे लगता है कि अगर वह इससे पार पा जाता है तो वह दोहरा और तिहरा शतक भी लगा सकता है। गौर हो कि रोहित ने इस लम्बे फार्मेट के खेल में 46 से अधिक की औसत से 2141 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 10 अर्धशतक और 212 के हाईएस्ट रन के साथ दोहरा शतक भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News