IPL खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, जानें बड़ी वजह

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 03:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 29 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास ले लिया। अब वह अपने परिवार के साथ यू.के में रह रहें हैं। आमिर ने पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए थे जिस कारण ही उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया था। मोहम्मद आमिर को अब ब्रिटेन की नागरिकता मिलने वाली है और वह आईपीएल में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

मोहम्मद आमिर ने एक बयान में कहा कि मुझे फिलहाल यूनाइटेड किंगडम में रहने के लिए छुट्टी मिली हुई है। मैं इस समय अपने क्रिकेट के पल का आनंद ले रहा हूं और मेरा प्लान है कि मैं 6-7 साल क्रिकेट खेलूं। देखते हैं आगे क्या होता है। मेरे बच्चे इंग्लैंड में बड़े होंगे और वह यहीं पर ही शिक्षा भी ग्रहण करेंगे।

बीसीसीआई ने आईपीएल के दूसरे सीजन से ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने पर प्रतिबंध लगा दी है। लेकिन उसके बावजूद पाकिस्तान के खिलाड़ी ने आईपीएल में हिस्सा लिया था। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजहर महमूद ने भी इंग्लैंड की नागरिकता ली हुई थी। जिस कारण वह आईपीएल में पंजाब और कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। उस हिसाब से मोहम्मद आमिर भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

भविष्य में ब्रिटिश नागरिकता मिलने के बाद आमिर ने कहा कि वह इस समय अन्य चीजों के बारे में नहीं सोच रहें हैं। अपने देश से खेलते हुए संन्यास लेना कोई आसान कदम नहीं है। मुझे यह निर्णय लेने के लिए बहुत विचार विमर्श करना पड़ा। मैंने इसके बारे में अपने करीबियों से बात की थी तब जाकर इस निर्णय पर पहुंचा था मैं। आमिर ने आगे के कहा कि अगर मैं इसके बारे में विस्तार में बताने लगूंगा तो दोबारा वही बातें खुलेंगी और यह बेहद ही गंदा लगेगा। मैं आशा करता हूं कि हमारे खिलाड़ी और खासतौर पर हमारी टीम के युवा खिलाड़ी इन परिस्थितियों का सामना ना करें जो मैंने किया है।   

Content Writer

Raj chaurasiya