पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा- भारत को चोकर्स का टैग देना सही नहीं

7/25/2021 4:24:18 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम साल 2013 के बाद से आईसीसी का कोई भी बड़ा खिताब जीत पाने में कामयाब नहीं हो पाया है। जिसके कारण अब भारत पर चोकर्स का टैग लगाया जा रहा है। इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अपना बयान दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा है कि भारत को चोकर्स का टैग देना सही नहीं है। क्योंकि वह अभी उतने इवेंट्स नहीं हारा जिस कारण हम उन्हें चोकर्स बुलाए।

सलमान बट्ट ने कहा कि भारतीय टीम ने साल 2013 में अपना आईसीसी खिताब जीता था और उसे ज्यादा लंबा समय नहीं हुआ है। भारत ने 2007 में टी20 विश्वकप, 2011 में विश्व कप और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। भारत पिछले सभी आईसीसी इवेंट्स में टॉप की टीमों में जगह बना पाने में कामयाब रही है। तो इसलिए उन्हें चोकर्स का कहना सही नहीं है।

बट्ट ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड की टीम लगातार आईसीसी इवेंट्स में हार रहा था। लेकिन उन्होंने अपने खेल को और सुधारा जिस वजह से ही वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीत पाने में कामयाब हो पाया है। न्यूजीलैंड की टीम को लगातार आईसीसी के इवेंट में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन उन्होंने आखिरकार इस अपने नाम बड़ा खिताब हासिल किया है।

सलमान बट्ट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को चोकर्स का टैग इसलिए मिला है क्योंकि वह बड़े मुकाबलों में प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं पाते थे। इसलिए उन्हें चोकर्स का टैग दिया गया है। लेकिन भारत के साथ ऐसा नहीं है वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। जिस कारण भारत के साथ यह टैग नहीं जोड़ा जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static