विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने पर पाक के पूर्व कप्तान सलमान बट बोले- यह अच्छी बात है

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 06:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार शाम विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाते हुए उनकी जगह रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम का कप्तान बना दिया है। कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के बाद ये जानकारी भी सामने आई कि ये कदम उठाने से पहले कोहली को वनडे कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटों का समय दिया गया था जिसके बाद बोर्ड ने ये फैसला लिया और रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया। वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि रोहित शर्मा को वनडे कप्तानी सौंपने के बाद कोहली का प्रदर्शन और बेहतर होगा। 

अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में सलमान बट ने कहा कि यहां आश्चर्य का कोई मलतब नहीं है। यह एक अच्छी बात है, आप देखेंगे कि विराट कोहली का प्रदर्शन बेहतर हो रहा है क्योंकि वह बहुत अधिक काम कर रहे थे। जैसा कि मैंने कहा, यह मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं है। यह कार्ड पर था। उन्होंने कहा कि अगर वह केवल टी20 कप्तान है तो इसका कोई मतलब नहीं है। एक निश्चित खिलाड़ी पर दबाव कम करने के लिए लाल गेंद और सफेद गेंद (क्रिकेट) के बीच अंतर करना समझदारी है। 

उन्होंने आगे कहा, भारत ज्यादा टी20 मैच नहीं खेलता है। वे मुख्य रूप से वनडे और टेस्ट खेलते हैं। काम का बोझ कम करने के लिए पूरी सफेद गेंद की कप्तानी को एक तरफ जाना पड़ा। गौर हो कि कोहली ने इससे पहले टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी जिसकी घोषणा उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कर दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News