पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया- क्यों तीसरे टेस्ट में अश्विन को मिलनी चाहिए जगह

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैचों में जगह नहीं मिली। टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसके चलते उनका तीसरे टेस्ट में सिलेक्ट होना मुश्किल है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मुश्ताक मोहम्मद का मानना है कि भारत को अश्विन को तीसरे टेस्ट में जरूर खिलाना चाहिए। सीरीज में अभी तक टीम इंडिया चार तेज गेंदबाज और एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतरी है। लेकिन अभी तक तेज गेंदबाज ही यहां कारगर साबित हुए हैं। 

मुश्ताक मोहम्मद ने इसके बावजूद कहा कि अश्विन जैसे दिग्गज को मौका मिलना ही चाहिए। अश्विन को मैच के तीसरे दिन पिच से काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है लेकिन भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ ऐसा कर सकता था... अश्विन को सिर्फ इसलिए खेलना चाहिए था क्योंकि वह मैच विजेता है। जब गेंद टर्न कर रही होती है तो वह पक्ष को अतिरिक्त एडवांटेज देते हैं। भारत को उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल करना चाहिए क्योंकि गेंद तीन दिन बाद टर्न करेगी। तब एक गेंदबाज बाहर बैठ सकता है।

मुश्ताक ने कहा कि अश्विन भारत के गेम प्लान का अहम हिस्सा हैं। वह भारत के लिए लगातार विदेशी सरजमीं पर खेले हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अश्विन ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें जगह पाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। अश्विन सही संतुलन प्रदान करेंगे क्योंकि जडेजा अभी बहुत अधिक फुल लेंथ और हाफ वॉली दे रहे हैं जिससे बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो गया। उनकी बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन गेंदबाजी नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News