पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने PCB से की अपील, टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ियों...

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 02:01 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोडर् (पीसीबी) को आगाह किया है कि वह खिलाड़ियों का टेस्ट क्रिकेट से पलायन रोके। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वकार ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि पीसीबी को खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से रोकना चाहिए। तेज गेंदबाजों मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने पिछले वर्ष टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था ताकि वे छोटे फॉर्मेट पर ज्यादा ध्यान लगा सकें।


इन दोनों तेज गेंदबाजों के टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का असर ऑस्ट्रेलिया दौरे में दिखा जहां पाकिस्तान की गेंदबाजी कमजोर पड़ गयी और उसे टेस्ट तथा टी-20 सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा। वकार ने कहा कि यह सही है कि आप किसी को कुछ करने से रोक नहीं सकते लेकिन बोडर् की एक नीति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई स्टार खिलाड़ी अचानक कोई फॉर्मेट छोड़ता है तो इसका टीम को गहरा झटका लगता है। नए खिलाड़ी टीम को तुरंत मजबूती नहीं दे सकते और ऑस्ट्रेलिया में आमिर और वहाब की गैर मौजूदगी में यह बात साफ़ दिखाई दी। यदि ये दोनों खिलाड़ी टीम में रहते तो टीम का प्रदर्शन बेहतर हो सकता था।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान को तेज गेंदबाजों का बड़ा पूल बनाना चाहिए ताकि सीमित प्रारूप की मांग को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह क्रिकेट का फैलाव हुआ है उसे देखते हुए आप सिफर् चार-पांच तेज गेंदबाजों के भरोसे नहीं रह सकते। आपको टेस्ट क्रिकेट के लिए चार-पांच अनुभवी तेज गेंदबाजों की जरूरत है। लेकिन छोटे फॉर्मेट में ज्यादा गेंदबाज चाहिए।

neel