पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने बताया, न्यूजीलैंड में थकान की वजह से हारी टीम इंडिया

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 10:36 AM (IST)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व स्टार बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने हाल में न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में भारत की हार के लिए थकान और मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। 


दरअसल, पाक के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद यूसूफ ने कहा, ‘न्यूजीलैंड का उसकी धरती पर सामना करना हमेशा मुश्किल होता है और हाल के वर्षों में वे बेहतर ही हुए हैं। साथ ही मत भूलिए कि उनके पास कुछ शीर्ष तेज गेंदबाज हैं जिनका अनुकूल हालात में सामना करना आसान नहीं है।' उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड ने भारत से बेहतर क्रिकेट खेला और कभी कभी मुझे लगता है कि आजकल इतना अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है कि यह लाजमी है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी कभी ना कभी थक जाएंगे।'

यूसुफ ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी थके हुए लगे। यूसुफ ने कहा, ‘जब आप इतना अधिक क्रिकेट खेलते हो तो यह किसी के भी साथ हो सकता है। यही कारण है कि मैं सहमत हूं कि आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है।' यूसुफ ने साथ ही सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक की टीम में वापसी के लिए पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक को भी निशाना बनाया।

neel