बाबर आजम पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- महान खिलाड़ियों से तुलना के लायक नहीं

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 05:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम की तुलना अकसर भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती रहती है। हाल ही में एक बयान में बाबर ने कहा था कि उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली के बजाय पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों इंजमाम उल हक, यूनुस खान जैसे दिग्गजों से हो तो उन्हें अधिक खुशी होगी। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लातीफ ने बाबर को फटकारते हुए कहा कि वह अभी इस लायक नहीं हुए हैं कि उनकी तुलना इन महान खिलाड़ियों के साथ की जाए। 

उन्होंने बाबर के बयान को गलत बताते हुए कहा,' किसी भी खिलाड़ी की तुलना उसके मौजूदा समय के खिलाड़ियों से ही होती है। ऐसे में साफ है कि बाबर की तुलना विराट कोहली, जो रूट या केन विलियमसन जैसे बल्लेबाजों से होगी।' पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तानी दिग्गजों से तुलना का बयान दबाव में दिया है। 

उन्होंने कहा, बाबर को समझना होगा कि वह अभी उस जगह नहीं पहुंचा है कि जहां उसकी तुलना इंजमाम या यूनुस खान से की जा सके। यह स्वाभाविक है कि उनकी तुलना उनके समय के खिलाड़ियों के साथ ही की जाएगी। राशिद लातीफ ने कहा कि ये सुनकर अच्छा लगा कि वह चाहते हैं कि उनकी तुलना पाकिस्तानी खिलाड़ियों से हो लेकिन यह साफ है कि यह उनका अपना बयान नहीं है बल्कि उन्हें ऐसा कहने के लिए कहा गया है।' 

बाबर को लताड़ने के साथ ही राशिद लतीफ ने ये भी स्वीकार किया कि बाबर के अंदर पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में शामिल होने वाले सभी गुण मौजूद हैं। उन्होंने कहा, 'बाबर ने करियर में जितने कम समय में इतनी उपलब्धियां हासिल की है तारीफ के काबिल है। उन्होंने हर देश में रन जाकर बन बनाए हैं जो कि उन्हें शानदार बल्लेबाज बनाता है। उनके खेलने का ढंग, तकनीक उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती हैं। कोहली के साथ उनकी तुलना इसलिए होती है क्योंकि बाबर में काफी कबिलियत है। 

Sanjeev