पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने 60 कंपनियों से की करोड़ों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निजी सहायक के रूप में पूर्व रणजी क्रिकेटर नागराजू बुदुमुरु ने 60 कंपनियों से 3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। विशेष रूप से पिछले साल 28 वर्षीय ने सिटी इलेक्ट्रॉनिक्स के एक कर्मचारी को रेड्डी के निजी सहायक के रूप में फोन किया और रिकी भुई को प्रायोजित करने के लिए कहा जिन्होंने हाल के दिनों में आंध्र के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के साथ अपना संबंध दिखाने के लिए बुदुमुरु द्वारा जाली और नकली दस्तावेजों को ईमेल करने के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने अंततः 12 लाख रुपए का भुगतान किया। अब शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने पैसे का पता लगाना शुरू कर दिया और अंततः बुदुमुरु को उसके मूल स्थान से गिरफ्तार कर लिया। 

डीसीपी (साइबर-अपराध) डॉ. बालसिंग राजपूत ने कहा, 'शिकायत मिलने के बाद हमारी टीम ने उस पैसे को ट्रैक करना शुरू किया जो प्रायोजन के रूप में दिया जाना था। मनी ट्रेल ने बुदुमुरु की ओर इशारा किया। हमने उसे इस सप्ताह के शुरू में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के यवरीपेट्टा से उसके मूल निवास से पकड़ा। 

पुलिस ने पूरी जांच और पूछताछ के बाद लगभग 7.6 लाख रुपए बरामद किए हैं। साइबर अपराध विभाग द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद बुदुमुरु ने लोगों को ठगना शुरू कर दिया। जब उन्होंने 2018 के बाद मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना बंद कर दिया तो उन्हें उस शानदार जीवन शैली की याद आने लगी, जिसकी उन्हें आदत हो गई थी। साइबर पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि विभिन्न बहानों के तहत लोगों को ठगने के पीछे उसका प्राथमिक मकसद यही था। 

बुदुमुरु 2014 में आंध्र प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए बुलाया गया था। उन्होंने राज्य टीम के साथ कुछ साल बिताए लेकिन अपनी स्थिति को सही नहीं ठहरा पाए। वह इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन कभी भी कैश-रिच लीग में अपनी शुरुआत करने का मौका नहीं मिला। 

Content Writer

Sanjeev