द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, पिछले 30 सालों में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ पेस अटैक

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 12:12 PM (IST)

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और प्रशासक अली बाकर का मानना है कि भारत के पास पिछले 30 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इसलिए वह तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। दक्षिण अफ्रीका उन कुछ स्थानों में से एक है जहां भारत ने अभी तक टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इस बार यह इंतजार समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

बाकर ने कहा कि पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 5000 फुट ऊपर और दूसरा मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 6000 फुट ऊपर है। इन दो टेस्ट मैदानों की अलग तरह की भौगोलिक परिस्थितियां तथा वांडरर्स और सुपर स्पोर्ट पार्क में तेज उछाल वाली पिचें आमतौर पर तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं। 

बाकर ने कहा कि भारतीय टीम के पास पिछले 30 वर्षों में सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है। इसलिए भारत पहले दो टेस्ट मैचों में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा और उमेश यादव शामिल हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News