हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के भविष्य पर बोले पूर्व चयनकर्ता प्रसाद

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 09:01 PM (IST)

नई दिल्ली : इंगलैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी हैं। इसमें हार्दिक पांड्या का नाम नहीं है। जबकि रविंद्र जडेजा बने हुए हैं। इस पर टीम इंडिया के पूर्व चयनकत्र्ता एम.एस.के. प्रसाद ने अपनी बात रखी है। उन्होंने हार्दिक के प्रदर्शन में गिरावट को इसका करण माना। कहा- अगर आप संपूर्ण तौर पर टीम में योगदान नहीं देते तो आपके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। 

पूर्व चयनकत्र्ता प्रसाद ने साफ शब्दों में कहा है कि जब तक हाॢदक गेंदबाजी नहीं करते उनके लिए टीम में जगह बनानी मुश्किल है। टीम इंडिया के पास पहले से अच्छे बल्लेबाज है। ऐसे में आपके पास टीम में जगह बनाने के लिए अपनी ऑलराऊंड क्षमताओं का प्रदर्शन करना होगा। हाॢदक का बल्ला भले ही चले लेकिन इंगलैंड में गेंदबाजी ही उन्हें राहत दिला सकती थी क्योंकि पिछली सीरीज में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। ट्वंटी-20 क्रिकेट की बात और है। टैस्ट क्रिकेट में तीनों डायमैंशन देखे जाते हैं।

प्रसाद ने जडेजा की जगह अक्षर पटेल के उठते नाम पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा- टीम में जडेजा की जगह लेना आसान नहीं है। खास तौर पर जब तक वह फिट है ऐसा संभव नहीं है। जडेजा के आंकड़े काफी मजबूत हैं। वह दुनिया में हर जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी और फील्डिंग में वह अच्छे हैं। ऐसे में उनकी जगह अगर किसी क्रिकेटर को लेनी है तो खूब मेहनत करनी होगी।

वहीं,जडेजा को ए+ ग्रेड न मिलने पर प्रसाद ने कहा- वह (जडेजा) वास्तविक में ए+ कैंडिडेट हैं। वह सभी प्रारूप खेलते हैं और आई.सी.सी. रैंकिंग में भी अच्छा स्थान हासिल करते हैं। मुझे उनहें ए + ग्रेड में शामिल न करने का कोई कारण नहीं दिखता।

Content Writer

Jasmeet