श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 कप्तान की हत्या, घर के बाहर अज्ञात हमलावर ने मारी गोली

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 04:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 कप्तान धम्मिका निरोशन की 41 साल की उम्र में दुखद मौत हो गई, जब उन्हें श्रीलंका के अंबालांगोडा में उनके घर के बाहर एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी। श्रीलंकाई अधिकारियों ने हमलावर को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है। 

2004 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने से पहले क्रिकेट में उनका करियर शानदार रहा था। एक तेज गेंदबाज के रूप में अपने कौशल और कभी-कभार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले निरोशन ने सन् 2000 में श्रीलंका की अंडर-19 टीम के लिए पदार्पण किया और 2002 में कुछ समय के लिए टीम की कप्तानी की। हालांकि उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन निरोशन ने अंडर-19 स्तर पर और श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट में एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा और फरवीज महारूफ जैसे भविष्य के श्रीलंकाई क्रिकेट सितारों के साथ खेला। उन्होंने अपने करियर के दौरान चिलाव मैरिएन्स सीसी और गैल सीसी जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया। 

श्रीलंका पुलिस मीडिया प्रवक्ता निहाल थलदुवा के अनुसार निरोशन की हत्या में शामिल संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए जांच शुरू हो गई है और ऐसा लगता है कि यह गोलीबारी गिरोह की प्रतिद्वंद्विता का नतीजा थी। थलदुवा ने कहा, 'गोलीबारी में शामिल संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए जांच चल रही है जो एक गिरोह की प्रतिद्वंद्विता का परिणाम हो सकता है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News