फार्मूला 1 ड्राइवर युकी सूनोदा ने इटली की बाढ़ ग्रस्त इलाकों में की सफाई

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 09:56 PM (IST)

खेल डैस्क : फार्मूला 1 ड्राइवर युकी सूनोदा (Yuki Tsunoda) इटली में विनाशकारी बाढ़ के बीच राहत कार्यों में लगे हुए हैं, जिसकी जमकर प्रशंसा हो रही है। इटली में भारी बारिश के बाद कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और हजारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

 

 

इस सप्ताह के अंत में एमिलिया रोमाग्ना ग्रैंड प्रिक्स भी इसी कारण रद्द कर दी गई थी। लेकिन जापानी स्टार राहत प्रयासों में अपना योगदान देने से पीछे नहीं हटे।  अल्फा टॉरी ड्राइवर युकी को क्षेत्र में बाढ़ के कारण फैली गंदगी को साफ करते हुए देखा गया। 23 वर्षीय युकी और उनकी टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर दुकानों से गंदा पानी और मिट्टी निकाली।

 

 

बता दें कि अल्फा टॉरी का मुख्यालय फेंजा में स्थित है, जोकि उत्तरी इटली के बाढ़ से प्रभावित शहरों में से एक है। इस हफ्ते की शुरुआत में जापानी रेसर ने ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से अपील की कि वे जितनी भी मदद कर सकते हैं करें। उन्होंने लिखा था- एक भयानक रात के बाद शहर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। धूल, मिट्टी और हर जगह गैसोलीन की गंध है।

 

 

वर्तमान में लोग भोजन खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और विशेष रूप से रहने के लिए जगह के बाद कई लोगों को अपने घरों से निकाल दिया गया है। कृपया मदद के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं करें। वहीं, फार्मूला 1 फैंस ने जागरूकता बढ़ाने और बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के युकी के प्रयासों को सरााहा। 

Content Writer

Jasmeet