ओलंपिक टिकट हासिल करने वाले इरफान सहित चार एथलीट कोविड-19 पॉजिटिव

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 08:56 PM (IST)

नई दिल्ली : ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पैदल चाल के एथलीट के टी इरफान सहित ट्रैक एवं फील्ड के पांच खिलाड़ियों को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु स्थित उत्कृष्टता केन्द्र में कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया। यह जांच पिछले शुक्रवार को की गयी थी और इसमें संक्रमित पाये जाने वाले खिलाड़ियों को पृथकवास पर रखा गया है। साइ के एक सूत्र ने कहा कि शुक्रवार को की गयी जांच में कम से कम पांच एलीट (शीर्ष) एथलीट को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इन खिलाड़ियों को दूसरों से अलग रखा गया है।

सूत्र ने कहा कि एक अन्य पैदल चाल खिलाड़ी के भी जांच में पॉजिटिव होने की संभावना है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी। चार पुरूष खिलाड़ी और एक महिला खिलाड़ी के अलावा चार सहयोगी सदस्यों को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया। महिला खिलाड़ी अपने घर से केन्द्र आयी थी। खिलाड़ियों की जांच छह मई को की गयी थी और सात मई को उसका नतीजा मिला। इन सब ने 29 अप्रैल को कोराना वायरस से बचाव के टीके का पहला डोज लिया था।

उन्होंने कहा कि एक पुरुष खिलाड़ी और एक महिला खिलाड़ी का टीकाकरण नहीं किया गया था। उनकी जांच 10 मई को की गयी थी और कल उनका परिणाम आएगा। यह पता चला है कि महिला पैदल चाल एथलीटों में कोई भी जांच में संक्रमित नहीं मिला है। जापान के नोमी में एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप के 20 किमी के आयोजन में 31 साल के इरफान ने चौथे स्थान पर रहने के बाद 2019 में तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। पिछले महीने भी यहां अभ्यास करने वाले पांच एथलीटों के अलावा रूस के पैदाल चाल कोच अलेक्जेंडर अर्तस्बाशेव को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News