अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के चार सदस्यों ने ब्रिटेन में रुकने का किया फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 03:42 PM (IST)

लंदन : एंटीगुआ में आईसीसी पुरुष अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के समापन के बाद ब्रिटेन पहुंची अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के चार सदस्यों ने अपने साथियों के साथ अपने देश वापस जाने के बजाय ब्रिटेन में रहने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट में इसकी पुष्टि करते हुए बताया गया है कि उनका ट्रांजिट वीजा आठ फरवरी को समाप्त होने वाला है और ब्रिटेन सरकार के नियमों के अनुसार एक व्यक्ति ट्रांजिट वीजा पर 48 घंटे से अधिक समय तक देश में नहीं रह सकता है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि चारों सदस्यों, जिसमें एक खिलाड़ी भी शामिल है, ब्रिटेन में शरण मांग रहे हैं या नहीं। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने भी इस मामले में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन अफगानिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रईस अहमदजई, जो अंडर-19 विश्व कप के दौरान टीम के मुख्य कोच थे, ने कहा है कि चारों सदस्यों को उनके संदेश मिले हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 

रईस ने एक बयान में कहा, ‘मैंने उनसे कहा है कि अफगानिस्तान को उनकी जरूरत है। खेल और क्रिकेट ने अफगानिस्तान के लिए बहुत कुछ किया है। विश्व कप के दौरान हमें जो समर्थन मिला वह अछ्वुत, अविश्वसनीय था। कभी-कभी जब आप अपने देश के लिए कुछ करते हैं तो यह आपके पूरे जीवन में आपके लिए बहुत मायने रखता है।' 

रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान अंडर-19 टीम रविवार को एंटीगुआ से लंदन पहुंची थी और फिर काबुल के लिए यूएई से होते हुए जाने वाली फ्लाइट ली। कोचिंग और सपोटर् स्टाफ सहित अफगानिस्तान की पूरी टीम उस उड़ान में सवार हुई, जबकि चार सदस्यों ने लंदन के हीथ्रो में रुकने का फैसला किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News