अंडर-19 विश्व कप की जिंबाब्वे टीम के चार खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 05:25 PM (IST)

बारबडोस : जिंबाब्वे की आगामी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की टीम के चार सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। देश के क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है। रविवार को यहां आयरलैंड की अंडर-19 के खिलाफ संपन्न हुई चार मैचों की युवा वनडे श्रृंखला में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का सोमवार सुबह पीसीआर परीक्षण किया गया था।

जिंबाब्वे क्रिकेट ने बयान में कहा कि जिंबाब्वे क्रिकेट पुष्टि कर सकता है कि वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 की जिंबाब्वे अंडर-19 टीम में शामिल चार खिलाड़ी सोमवार सुबह पीसीआर परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए हैं। इन चारों खिलाड़ियों में लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और अभी पृथकवास से गुजर रहे हैं। सेंट किट्स एवं नेविस में जिंबाब्वे के अभ्यास मैच से पहले इन चारों खिलाड़ियों का दोबारा परीक्षण होगा। 

बयान के अनुसार कि ये खिलाड़ी अभी अलग थलग हैं और इनका पुन: परीक्षण होगा और उसके बाद ही ये सेंट किट्स एवं नेविस में बाकी खिलाड़ियों से जुड़ पाएंगे जहां टीम को 9 और 11 जनवरी को बासेटेरे में कनाडा और बांग्लादेश के खिलाफ आधिकारिक अभ्यास मैच खेलने हैं। अभ्यास मैचों के बाद आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से पांच फरवरी तक खेला जाएगा। 

जिंबाब्वे को ग्रुप सी में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। टीम अपने अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ त्रिनिदाद एवं टोबैगो के डिएगो मार्टिन खेल परिसर में करेगी। इसी स्थल पर टीम 20 जनवरी को पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी। जिंबाब्वे अपने अंतिम ग्रुप मैच में त्रिनिदाद एवं टोबैगो के ही क्वीन्स पार्क ओवल में 22 जनवरी को पाकिस्तान से भिड़ेगा। 

Content Writer

Raj chaurasiya