द्विपक्षीय टी20 सीरीज के बजाय फ्रैंचाइजी क्रिकेट को मिले तरजीह : रवि शास्त्री

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 05:18 PM (IST)

मुम्बई : जून महीने में अगले पांच वर्षों के लिए आईपीएल के मीडिया और प्रसारण अधिकार के लिए बोली लगने वाली है। क्या आईपीएल अधिक मैचों और अधिक मैच के दिनों के साथ और भी बड़ा हो सकता है? यह संभावनाओं से परे नहीं है। हालांकि इससे अंतररष्ट्रीय कैलेंडर के और सीमित हो जाने की संभावना है। 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री मानते हैं कि अंतररष्ट्रीय स्तर पर टी20 क्रिकेट को सिर्फ विश्व कप के दौरान ही खेला जाना चाहिए। एक कार्यक्रम के दौरान शास्त्री ने कहा, ‘हां, बिल्कुल। टी20 क्रिकेट में बहुत अधिक द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही हैं। जब मैं भारतीय टीम का कोच था उस दौरान भी मैंने यह बात कही थी। मैं इसे अपनी नजरों के सामने घटित होता देख सकता हूं। यह फुटबॉल की तरह हो सकता है, जब टी20 क्रिकेट सिर्फ विश्व कप के दौरान खेला जाए। 

द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को भला कौन याद रखता है? शास्त्री ने आगे कहा, ‘मुझे विश्व कप को छोड़कर, भारत के कोच के रूप में पिछले छह-सात वर्षों में एक भी खेल याद नहीं है। जो टीम विश्व कप जीतती है, वे इसे याद रखेंगे। दुर्भाग्य से, हम नहीं जीत पाए इसलिए मुझे वह भी याद नहीं है। मैं क्या कहना चाह रहा हूं? आप दुनिया भर में फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं, प्रत्येक देश को अपना फ्रैंचाइजी क्रिकेट रखने की अनुमति है, जो कि उनका घरेलू क्रिकेट है, और फिर हर दो साल में, आप आएं और वर्ल्ड कप खेलें। 

Content Writer

Sanjeev