French Open: शारापोवा के बाद सबसे युवा फाइनलिस्ट बनीं Coco Gauff

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 08:11 PM (IST)

पेरिस : अमरीका की कोको गॉफ फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में इटली की माटिर्ना ट्रेविसान को हराकर ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं। पेरिस के कोर्ट फिलिप चेट्रीर में गुरुवार को दोनों खिलाड़ी अपना पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल खेल रही थीं, जिसमें गॉफ ने ट्रेविसान को 6-3, 6-1 से लगातार सेटों में हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया।

18 वर्षीय गॉफ किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जबकि 17 वर्ष की आयु में 2004 का विंबलडन जीतने वाली मारिया शारापोवा इस सूची में पहले स्थान पर हैं। गॉफ पिछले 21 वर्षों में रौलां गैरो की सबसे युवा फाइनलिस्ट भी हैं। फाइनल में गॉफ का सामना विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक से होगा। 

गॉफ ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश करने के बाद अमेरिकियों से गोलीबारी की घटनाओं पर विराम लगाने की अपील की। गॉफ ने इटली की मारिया ट्रेविसान को हराने के बाद ऑन-कोर्ट कैमरे पर संदेश लिखा- शांति, गोलीबारी की घटनाएं रोकें।‘ उसके बाद उन्होंने कैमरे पर एक दिल बनाया। फाइनल मैच के दबाव के बारे में गॉफ ने कहा- हां, यह एक ग्रैंड स्लैम फाइनल है, लेकिन अभी दुनिया में बहुत सी चीज़ें चल रही हैं, खाासकर अमरीका में अभी बहुत सारी चीज़ें हो रही हैं। मैं एक टेनिस मैच का दबाव नहीं लेने वाली हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News