फ्रेंच ओपन : पीवी सिंधू क्वार्टर फाइनल में पहुंची, सात्विक-चिराग भी जीते

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 11:25 AM (IST)

पेरिस : भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने यहां महिला एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने गुरुवार देर रात खेल गये मैच में विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया। यह मैच 37 मिनट तक चला। 

मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेगी। उन्होंने पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में बुसानन को हराया था। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता पुरुष युगल जोड़ी ने भी हमवतन एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह भारतीय जोड़ी अब आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी। 

पुरुष एकल में सौरभ वर्मा हालांकि दूसरे दौर में जापान के केंटा निशिमोतो से 12-21, 9-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। युवा लक्ष्य सेन ने गुरुवार को सिंगापुर के लोह कीन यू पर आसान जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News