बेन स्टोक्स का खुलासा : ऐतिहासिक पारी से पहले रात को क्या खाकर आए थे

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 02:49 PM (IST)

लीड्स: बेन स्टोक्स ने तीसरे एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए नाबाद शतक जड़कर इंग्लैंड को रविवार को एक विकेट से यादगार जीत दिलाई लेकिन संभवत: अपनी खुराक का खुलासा करके टीम के डाइटीशियन की परेशानी बढ़ा दी। इंग्लैंड ने 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 286 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे।

इस समय स्टोक्स 61 रन पर खेल रहे थे। स्टोक्स (नाबाद 135) ने हालांकि अंतिम बल्लेबाज के रूप में उतरे जैक लीच (नाबाद 01) के साथ अंतिम विकेट के लिए 76 रन की अटूट साझेदारी करके इंग्लैंड को एतिहासिक जीत और पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी दिला दी। स्टोक्स ने 219 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और आठ छक्के मारे जबकि इससे एक दिन पहले दिन का खेल खत्म होने पर वह 50 गेंद में दो रन बनाकर नाबाद थे।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज से जब यह पूछा गया कि उन्होंने रात को क्या किया तो उन्होंने कहा, ‘मेरी पत्नी और बच्चे आए और वे 10 बजे मेरे पास पहुंचे। मेरी पत्नी पास्ता खा रही थी।' उन्होंने कहा, ‘कल रात मुझे लगता है कि मैं काफी नेंडोस (फ्राइड चिकन) और दो (चाकलेट) यार्की बिस्किट और किशमिश खाए। सुबह दो काफी पी।' अपनी पारी के संदर्भ में इंग्लैंड के उप कप्तान ने कहा, ‘हमें पता था कि अगर हम यह मैच हार गए तो एशेज हाथ से निकल जाएगी। जब 11वें नंबर का बल्लेबाज उतरा तो हमें 70 रन (असल में 73) और बनाने थे। मुझे पता था कि मैच की स्थिति के अनुसार मुझे क्या करना है। मैं बस उस समय नर्वस हुआ या डरा जब हमें 10 से कम रन बनाने थे।'

neel