क्रिप्टो कप शतरंज क्वाटर फाइनल  – नाकामुरा और कार्लसन बीच हुई बराबरी

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 07:27 PM (IST)

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) चैम्पियन चैस टूर के सातवे पड़ाव 3 लाख 20 हजार डॉलर इनामी राशि वाले क्रिप्टो कप ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट के बेस्ट ऑफ टू क्वाटर फाइनल मुक़ाबले के पहले दिन नॉर्वे के विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन को यूएसए के हिकारु नाकामुरा नें जोरदार टक्कर दी और पहले दिन के खेल के चार रैपिड मुकाबलों के बाद स्कोर 2-2 पर रहा और अब सब कुछ दूसरे दिन के खेल पर निर्भर करेगा ।

नाकामुरा नें दिन की शुरुआत सफ़ेद मोहरो से कार्लसन को राय लोपेज ओपनिंग में 36 चालों में मात देते हुए की और 1-0 की बढ़त बना ली पर दूसरे ही मुक़ाबले में कार्लसन नें सफ़ेद मोहरो से इटेलिअन ओपनिंग में अपना ऊंट कुर्बान करते हुए मात्र 31 चालों में स्कोर 1-1 कर दिया । तीसरे मैच में नाकामुरा नें एक बार फिर  सफ़ेद मोहरो से राय लोपेज ओपेनिंग में मैच जीत लिया हालांकि इस बार मैच 56 चालों में खत्म हुआ । अब दिन अपने नाम करने के लिए नाकामुरा को अंतिम राउंड मे सिर्फ आधा अंक चाहिए था पर कार्लसन नें एक बार फिर इटेलिअन ओपनिंग में सफ़ेद मोहरो से 37 चालों में खेल जीतकर दिन का स्कोर 2-2 करने में सफलता प्राप्त की , अब देखना होगा की कौन सेमी फाइनल में जगह बनाएगा ।

अन्य क्वाटर फाइनल मुकाबलों में पहले दिन यूएसए के वेसली सो नें फ्रांस के मकसीम लागरेव को 3-1 से तो अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव नें नीदरलैंड के अनीश गिरि को 2.5-1.5 से मात दी और बढ़त बना ली जबकि यूएसए के फबियानों करूआना और रूस के इयान नेपोमनियची के बीच भी स्कोर 2-2 रहा ।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niklesh Jain

Recommended News

Related News