गोल्फर गगनजीत भुल्लर को मिला अचीवमेंट अवार्ड

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के जाने माने गोल्फर और अर्जुन अवार्डी गगनजीत भुल्लर को इस खेल में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए दिल्ली गोल्फ क्लब में आयोजित एक क्लब में आयोजित चौथे वार्षिक भारतीय गोल्फ उद्योग संघ (जीआईए) पुरस्कारों में अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। भुल्लर के साथ-साथ कोच विजय दिवेचा और नोनिका लाल कुरैशी को भी अवार्ड दिए गए। यह सम्मान समारोह शुक्रवार रात आयोजित किया गया।

कपूरथला में जन्मे अर्जुन अवार्डी भुल्लर ने पिछले साल यूरोपियन टूर टूर्नामेंट पीजीए इंटरनेशनल जीता था। वह एशियन टूर में 9 करियर जीत हासिल करने वाले सबसे युवा गोल्फर हैं। अवार्ड ग्रहण करने के बाद भुल्लर ने कहा- गोल्फ जगत की दिग्गज हस्तियों के बीच यह सम्मान ग्रहण करना मेरे लिये बड़े गर्व की बात है। इस तरह के पुरस्कारों से एक खिलाड़ी को आगे बढऩे के लिये प्रेरणा मिलती है। मैं इस अचीवमेंट अवार्ड के लिए गोल्फ उद्योग संघ को धन्यवाद देना चाहता हूं।

दिवेचा और कुरैशी को गोल्फ कोचिंग में उनके योगदान के लिए अवॉर्ड दिया गया। दिवेचा ने अनिर्बाण लाहिड़ी, चिकारंगप्पा और उदयन माने जैसे गोल्फरों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कुरैशी अर्जुन अवार्डी हैं और उन्होंने महिला और जूनियर गोल्फरों को तैयार करने में अभूतपूर्व योगदान दिया है।

Jasmeet