गंभीर ने चुना वनडे में सचिन और कोहली में कौन है बेहतर, वजह का भी किया खुलासा

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 03:05 PM (IST)

मुंबई: क्रिकेटर से राजनेता बने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लंबे करियर और खेल के नियमों में बदलाव का हवाला देकर एक दिवसीय प्रारूप में मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर सचिन तेंदुलकर को तरजीह दी है। तेंदुलकर ने 463 वनडे खेलकर 49 शतक समेत 18426 रन बनाए। उन्होंने 2013 में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था। दूसरी ओर कोहली ने 248 वनडे में 11867 रन बना लिये हैं जिनमें 43 शतक शामिल हैं। 

PunjabKesari
दरअसल, गंभीर ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा, ‘सचिन तेंदुलकर क्योंकि उन्होंने एक सफेद गेंद से खेला जब सर्कल के भीतर चार फील्डर होते थे । अब पांच रहते हैं। मैं तेंदुलकर को चुनूंगा।’आजकल वनडे क्रिकेट में दो सफेद गेंद ली जाती है जबकि तीन पावरप्ले होते हैं। भारत की विश्व कप 2011 में खिताबी जीत के सूत्रधारों में रहे गंभीर का मानना है कि नियमों में बदलाव का बल्लेबाजों को फायदा मिला। 

PunjabKesari
गंभीर ने आगे कहा, ‘विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन मेरा मानना है कि नियमों में बदलाव का भी बल्लेबाजों को फायदा मिला है।’ गंभीर ने कहा, ‘नई पीढी को दो नई गेंद खेलने को मिल रही है। रिवर्स स्विंग नहीं है और ना ही ऊंगलियों की स्पिन। पचास ओवर तक पांच फील्डर अंदर रहते हैं जिससे बल्लेबाजी आ सान हो गई है।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News