गंभीर को भी अखरी पंत की कमजोरी, कोहली और शास्त्री को दी यह सलाह

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खराब प्रदर्शन के कारण चौतरफा हो रही आलोचना से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) सहमत नहीं हैं। गंभीर का कहना है कि करियर के शुरुआत में किसी की इतनी आलोचना करना उचित नहीं है। पंत अच्छे क्रिकेटर हैं। टीम कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री को चाहिए कि वह ऋषभ पंत का उनके शॉट चयन पर मार्गदर्शन करें। तीनों प्रारूपों में भारत की पहली पसंद विकेटकीपर ऋषभ पंत को हाल में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखलाओं में खराब शॉट चयन के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा था।

ऋषभ पंत को मौका दिया है तो समर्थन करें


गंभीर ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा- अगर आप ध्यान पूरी तरह से युवा खिलाड़ी पर लगा दोगे जो लगभग एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है तो वह दबाव महसूस करेगा। उन्होंने कहा- इतने कम समय में उसने (पंत ने) दो टेस्ट शतक लगाए हैं। अगर आपको उसका शाट चयन आदर्श नहीं लगता तो यही उसकी खेलने की शैली है। अगर आप उसको टीम में मौका देते हो तो उसका समर्थन करो। इतनी जल्दी उसकी आलोचना करना गलत है।

टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी


गंभीर ने साथ ही कहा कि भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। उन्होंने कहा- वह टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज है। निश्चित तौर पर टीम को उसकी कमी खलेगी। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किए जाने पर गंभीर ने कहा कि मुंबई का यह बल्लेबाज इस चुनौती के लिए तैयार है।

रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाज, उन्हें टीम में जगह मिले


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विश्व कप में पांच शतक लगाए और इसलिए टीम में उसे जगह मिलना हैरानी भरा नहीं है। अगर आपको उसे टीम में शामिल किया है तो उसे अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि वह शानदार बल्लेबाज है और मुझे लगता है कि चुनौती के लिए तैयार है।

Jasmeet