गंभीर ने की कोहली की तारीफ, बोले- पाक के खिलाफ खेली यह पारी थी सर्वश्रेष्ठ

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 01:43 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को अक्सर टीम इंडिया के कप्तानों पर तीखी टिप्पणियां करने के लिए जाना जाता है। लेकिन अभी गंभीर ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। गंभीर का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ 2012 एशिया कप में विराट कोहली द्वारा खेली गई 183 रन की पारी तीनों प्रारूपों में भारतीय कप्तान की सबसे शानदार पारी है।

ढाका में जीत के लिए 330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कोहली ने 148 गेंद की पारी में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 183 रन बनाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाई थी। इस मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे गंभीर ने कहा- विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों में कई अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, लेकिन यह (183) हर दृष्टिकोण से उनकी सबसे शानदार पारी है।

गंभीर ने कहा- हम 330 का पीछा कर रहे थे और भारतीय टीम ने खाता खोले बगैर विकेट गंवा दिया था। उस समय वह इतना अनुभवी भी नहीं था और फिर 330 में से अकेले 183 रन बनाना बेहद ही खास था। उस मैच में पाकिस्तान के पास मोहम्मद हफीज, उमर गुल, एजाज चीमा, सईद अजमल, शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज जैसे अनुभवी गेंदबाज थे। कोहली ने पाकिस्तानी आक्रमण की घज्जियां उड़ा दी थी।'' गंभीर ने कहा- मुझे लगता है कि शायद यह (183) विराट कोहली की सबसे बड़ी पारी में से एक है।

Jasmeet