गंभीर ने कोहली के ओपनिंग करने के सुझावों को किया खारिज, दिया यह बयान

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 11:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में संपन्न एशिया कप में भारत के अंतिम मैच में शानदार शतक के साथ वापसी की। बल्लेबाजी के अपने करियर में पहली बार टी20 इंटरनेशनल में तीन अंकों का आंकड़ा पार किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकी पोंटिंग के 71 शतकों की बराबरी की। हालांकि कई विशेषज्ञों ने कहा है कि कोहली को ओपनिंग की शुरुआत करनी चाहिए। लेकिन गौतम गंभीर का मानना है कि कोहली के नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। 

गंभीर ने कहा, केवल एक बैकअप (ओपनर) के रूप में। उसके (कोहली) ओपनिंग के बारे में यह बकवास शुरू न करें। वह केएल राहुल और रोहित शर्मा (उपलब्ध) के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी नहीं कर सकता। और मैंने इसे ऑन एयर कहा है कि हम इसे शुरू भी नहीं करना चाहिए। मैं नंबर 3 के बारे में हमेशा लचीला रहूंगा। मैं विराट कोहली को नंबर 3 की स्थिति में नहीं रखूंगा। अगर सलामी बल्लेबाजों ने 10वें ओवर तक बल्लेबाजी की है तो सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर हैं। अगर जल्दी विकेट गिरता है तो कोहली। 

इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कोहली की स्थिति के दक्षिणपूर्वी के आकलन का समर्थन किया। हेडन ने कहा, विराट के ऊपर बल्लेबाजी करने के बारे में यह महान बहस, जीजी (गंभीर) और मेरे पास पिछले कुछ दिनों में यह पहले से ही है, कोई वजह नहीं है कि उसे बल्लेबाजी की शुरुआत करनी पड़े, उसे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी होगी, यह इतना आसान है। और फिर यह उन चीजों में से एक है कि आप इस पर चर्चा का दरवाजा खोलने नहीं देना चाहते हैं। वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, वह तीन पर बल्लेबाजी कर सकता है और उसे मेरी राय में तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News