गौतम गंभीर ने बताया- कौन सा बल्लेबाज लगा सकता है टेस्ट में 50 गेंदों पर शतक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मानते हैं कि शिखर धवन भारतीय टीम में अपना स्थान बरकरार रखने के लिए दबाव में होंगे क्योंकि सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। घुटने की चोट के कारण दो महीने तक दूर रहने के बाद धवन वापसी कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में 30 गेंद में 32 रन जबकि राहुल ने 32 गेंद में 45 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 143 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। सफेद गेंद के प्रारूप में टीम के उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस श्रृंखला में नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उन्होंने विश्राम लिया है।

गंभीर ने मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से मैच के बाद शो में कहा, ‘राहुल बेहतरीन फार्म में हैं। जब भी मैं राहुल को बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो हर बार अचंभित रह जाता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी इसी तरह से क्यों नहीं खेलता। वह जितनी काबिलियत रखता है, उसे देखते हुए लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी 50 गेंद में 100 रन बना सकता है। उसके पास जिस तरह के शाट हैं, वे शानदार हैं।' उन्होंने परोक्ष रूप से सुझाव दिया कि राहुल जोड़ीदार के रूप में रोहित के लिये बेहतर साबित होंगे।

गंभीर ने कहा, ‘शिखर धवन की बल्लेबाजी कुंद पड़ गई है लेकिन यह अच्छा है कि उसने कुछ रन बनाए। जब वह अगले मैच में बल्लेबाजी के लिये उतरेगा तो इससे मदद मिलेगी। अगर वह आउट हो जाता तो दबाव काफी अधिक होता।' यह पूछने पर कि दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हुए भी धवन दबाव में आ जायेंगे तो गंभीर ने कहा, ‘आप आईपीएल की तुलना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से नहीं कर सकते। जब आप दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हो तो आप जानते हो कि कोई भी मौके का इंतजार नहीं कर रहा। लेकिन जब आप देश के लिये खेल रहे होते हो तो आप जानते हो कि कोई आपका स्थान ले सकता है तो हमेशा आप पर दबाव होगा। और आज दिख गया कि कौन बेहतर फार्म में है।' 

Sanjeev