गौतम गंभीर बोले- बुमराह नहीं, यह खिलाड़ी है टीम इंडिया का लाल गेंद का बादशाह

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 01:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेटर से सांसद बने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से अगर कोई लाल गेंद का बादशाह या फिर नंबर एक गेंदबाज है तो वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नहीं, बल्कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) है। 

गौतम गंभीर ने बताया भारतीय टीम का नंबर एक गेंदबाज 


दरअसल, एक टीवी क्रार्यक्रम में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, 'मुझे लगता है, कि मोहम्मद शमी भारत की धरती पर लाल गेंद के नंबर-1 गेंदबाज है। वह जिस प्रकार नई गेंद से स्विंग और पुरानी गेंद रिवर्स स्विंग करते हैं, वह काबिलेतारीफ है। हमने कगिसो रबाडा को भी कुछ समय पहले ही भारत की धरती पर गेंदबाजी करते देखा, लेकिन वह शमी जितने अच्छे नहीं दिखे। जोफ्रा आर्चर भी अगले साल भारत की धरती पर गेंदबाजी करेंगे, लेकिन मेरा मानना है, कि फिलहाल भारत की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज मोहम्मद शमी ही है।' 

मोहम्मद शमी की गेंदबाजी 


आपको बता दें कि शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम झकझोर कर भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां पारी के अंतर से जीत की तरफ अग्रसर कर दिया। गौरतलब हैं कि विश्व कप 2019 में उन्होंने हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया था। वहीं वर्तमान में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

neel