गंभीर कोहली के स्टंप माइक वाले रिएक्शन पर भड़के, कहा- आप इस तरह से रोल मॉडल नहीं बन सकते

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 01:45 PM (IST)

केपटाउन : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान विवादास्पद डीआरएस फैसले पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जिस तरह से अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की वह उससे खुश नहीं हैं। गंभीर ने कोहली के इस तरह के रवैये की आलोचना की है। 

गंभीर ने कहा कि यह असल में बुरा है। कोहली ने स्टंप माइक के पास जाकर उस तरह से प्रतिक्रिया दी, वह वास्तव में अपरिपक्व है। एक भारतीय कप्तान और अंतरराष्ट्रीय कप्तान से आप यह उम्मीद नहीं करते। तब तकनीक आपके हाथ में नहीं है। विराट ने फिर उसी तरह प्रतिक्रिया दी है जब लेग-साइड पर कैच की अपील हुई। वहीं द. अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने उस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी। जबकि उस मयंक अग्रवाल की अपील के दौरान जब यह लग रहा था कि वह आउट हैं तब भी एल्गर शांत रहे।

गंभीर ने कहा कि वह अपनी अपने दिल से खेलते हैं। यह काफी उत्तेजित प्रतिक्रिया थी। आप इस तरह से किसी के रोल मॉडल नहीं हो सकते। कोई भी युवा क्रिकेटर इस तरह की प्रतिक्रिया नहीं देखना चाहेगा। खासतौर पर एक भारतीय कप्तान से। इस टेस्ट मैच के परिणाम से कोई फर्क नहीं पड़ता, आप एक टेस्ट कप्तान से ऐसी उम्मीद नहीं करते हैं जिसने इतने लंबे समय तक टीम का नेतृत्व किया है। मुझे उम्मीद है कि राहुल द्रविड़ उनके साथ इस मामले पर बात करेंगे। क्योंकि राहुल द्रविड़ जिस तरह के कप्तान थे वह कभी भी इस तरह की प्रतिक्रिया नहीं देते। 

गौर हो कि द. अफ्रीका के 21वें ओवर में अश्विन की एक गेंद को डीन एल्गर समझ नहीं पाए। गेंद सीधा जाकर उनके पैड से  टकरा गई। इस पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर मराय एरासमस ने आउट करार दे दिया। अंपायर के इस फैसले पर एल्गर ने रिव्यू ले लिया। रिव्यू के दौरान पता चला कि गेंद विकेट से ऊपर जा रही है जिसके बाद अंपायर ने अपना फैसला बदल लिया। इस फैसले से भारतीय खिलाड़ी काफी निराश दिखाई दिए और उन्होंने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News