गौतम गंभीर ने युवराज सिंह की बातों का किया समर्थन, बोले- टीम इंडिया में रोल मॉडल की कमी

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 09:34 AM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शनिवार को कहा कि वह अपने साथी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की बात से सहमत हैं कि मौजूदा टीम में आदर्श खिलाड़ियों की कमी है। पूर्व आल राउंडर युवराज ने हाल में कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा मौजूदा भारतीय टीम में ज्यादा आदर्श खिलाड़ी नहीं हैं।

मौजूदा भारतीय टीम में आदर्श खिलाडी 

PunjabKesari, team india, indian cricket team
गंभीर ने कहा, ‘मैं युवराज से सहमत हूं कि मौजूदा भारतीय टीम में आदर्श खिलाड़ियों की कमी है।' गंभीर ने एक शो पर कहा, ‘जैसे 2000 में हमारे सामने टीम का मार्गदर्शन करने के लिए द्रविड़, कुंबले, लक्ष्मण, सौरव और सचिन जैसे खिलाड़ी थे।' गंभीर ने आगे कहा, ‘आपके साथ सीनियर खिलाड़ियों का होना भी अहम है जो मुश्किल दौर में आपकी मदद कर सकते हैं। इस समय मुझे नहीं लगता कि भारतीय खेमे में ज्यादा सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने निजी हितों को अलग रखकर युवाओं की मदद करेंगे।' 

युवराज सिंह क्रिकेट करियर 

PunjabKesari, yuvraj singh photo, yuvraj singh images
हालांकि युवी के क्रिकट करियर में नजर डालें तो उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20I मैच खेले। 304 वनडे में से युवराज ने भारत के लिए 301, जबकि बाकी 3 वनडे एशिया XI के लिए खेले। 40 टेस्ट की 62 पारियों में युवी के नाम कुल 1900 रन हैं, जिसमें 3 शतक और 11 हाफ सेंचुरी उनके नाम हैं। वनके वनडे करियर की बात करें तो युवराज ने 278 पारियों में कुल 8701 रन अपने नाम किए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 52 अर्धशतक निकले। 58 टी20I में 1177 रन बनाने वाले युवराज ने नाम यहां 8 हाफ सेंचुरी दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट में कुल 9, वनडे में 111 और टी20I में 28 विकेट अपने नाम किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News