कप्तान पांड्या पर गंभीर ने निकाला गुस्सा, बोले- चहल से पूरे ओवर न करवाना समझ से बाहर

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 02:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत को आखिरी ओवर में 6 विकेट से संघर्षपूर्ण जीत मिली। इस पूरे मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा और न्यूजीलैंड द्वारा 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। वहीं, मैच के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान हार्दिक पांड्या की आलोचना की और कहा है कि मैच में स्पिनर युजवेंद्र चहल से कोटे के पूरे ओवर ना करवाना समझ से बाहर था।

चहल ने मैच में दो ओवर फेंके और 4 रन देकर फिन एलेन के रूप में महत्वपूर्ण विकेट चटकाई। हालांकि, पांड्या ने मैच में 2 ओवर के बाद चहल के बचे हुए 2 ओवर ना करवाने का फैसला लिया, जिसकी गंभीर ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इस कदम का कोई मतलब नहीं है, खासकर जब चहल वर्तमान में टी20 क्रिकेट में भारत के नंबर एक स्पिनर हैं।

गंभीर ने कहा," मुझे बहुत आश्चर्य है, मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता, वह भी ऐसी विकेट पर। टी20 फॉर्मेट में चहल आपके नंबर एक स्पिनर हैं। सिर्फ उसे दो ओवर फेंकने के लिए कहना और उसमें उसने फिन एलेन का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया और फिर उनसे पूरे ओवरों का उपयोग नहीं करवाना, इसका कोई मतलब नजर नहीं आता है।"

हालांकि, मैच में स्पिन ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने अपने पूरे चार ओवर फेंके, लेकिन मैच में स्पिन अनुकूल पिच पर चहल को अपने पूरे ओवर फेंकने को नहीं मिले। गंभीर ने कहा कि वह मानते हैं कि युवा गेंदबाजों को प्रदर्शन करने का मौका देना महत्वपूर्ण है, लेकिन कप्तान को कुछ ओवर चहल के लिए आरक्षित रखने चाहिए थे।

गंभीर ने कहा,“हां, आप युवा गेंदबाजों को अर्शदीप सिंह या शिवम मावी की तरह एक और मौका देना चाहते हैं, लेकिन तब आप चहल को आखिरी ओवर में मौका दे सकते थे या उससे पहले। मुझे लगता है कि कप्तान एक चाल चूक गए। वह न्यूज़ीलैंड को 80 या 85 रन पर रोक सकते थे और इस तरह की पिच पर आप विपक्षी को मौका नहीं देना चाहते। बड़े आश्चर्य की बात है, हुड्डा को चार ओवर फेंकने के लिए कहा गया लेकिन चहल को नहीं।”
 

Content Editor

Ramandeep Singh