शाबाश लड़कों ! : अंडर 19 विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन देख गांगुली-गंभीर हुए गद्दगद्द

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 07:28 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले गए सेमीफाइनल में 2 विकेट से जीत हासिल कर भारतीय पूर्व दिग्गजों सौरव गांगुली और गौतम गंभीर का दिल जीत लिया। भारतीय टीम जब 245 रन का पीछा करने उतरे थी तो उन्होंने 32रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे समय में सचिन धास (95 गेंदों पर 96) और कप्तान उदय सहारन (124 गेंदों पर 81) ने भारतीय टीम को जीत दिलाई। भारत 9वीं बार अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। वह रिकॉर्ड पांच बार यह खिताब जीत भी चुके हैं।

Well done boys, Gautam Gambhir, Sourav Ganguly, Team India, Under 19 cricket World Cup 2024, शाबाश लड़कों, गौतम गंभीर, सौरव गांगुली, टीम इंडिया, अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2024


भारतीय टीम का विश्व कप में प्रदर्शन
बनाम बांग्लादेश : 84 रन से जीते
बनाम आयरलैंड : 201 रन से जीते
बनाम यूएसए : 201 रन से जीते
बनाम न्यूजीलैंड : 214 रन से जीते
बनाम नेपाल : 132 रन से जीते
बनाम साऊथ अफ्रीका : 2 विकेट से जीते


टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली और गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर बधाई दी। गांगुली ने लिखा- 4 विकेट पर 32 रन होने के बावजूद क्या जीत है... युवा लड़कों का शानदार प्रदर्शन.. इस दक्षिण अफ्रीकी टीम में भी कुछ अच्छी प्रतिभाएं हैं। गंभीर ने लिखा- लगातार 5वां #U19WC फाइनल ! शाबाश लड़कों ! पूर्व क्रिकेटर मदद लाल ने भी भारतीय प्लेयरों की तारीफ की।

 

 

 


वहीं, लीग चरण और सुपर सिक्स में अजेय क्रम बनाए रखने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान उदय सहारन ने कहा कि वह आगे भी जीत का सिलसिला जारी रखने की कोशिश करेंगे। टीम इंडिया का फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच में विजेता से होगा। बहरहाल, फाइनल में पहुंचने पर भारतीय कप्तान ने कहा कि फाइनल में पहुंचना बहुत अच्छा अहसास है। हमें करीबी मुकाबलों का अनुभव मिला और फाइनल में यह अच्छा रहेगा। हम ड्रेसिंग रूम में मनोबल को बिल्कुल भी कम नहीं होने देते - हमारा माहौल और कोच हमारे साथ हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News