सौरव गांगुली शादी के बाद इस एक्ट्रेस को दे बैठे थे दिल, पत्नी डोना ने टूटने से बचाया था घर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 12:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष बनने वाले हैं। सोमवार को नामांकन दाखिल करने के बाद गांगुली ने कहा कि इस समय बोर्ड में इमरजेंसी जैसी स्थिति है और वे इसी सही करेंगे। हालांकि एक समय ऐसा था जब गांगुली की निजी जिंदगी में भी इमरजेंसी जैसा ही समय था और उनका तलाक तक होने वाला था। इसका कारण शादी के बाद उनके और एक्ट्रेस नगमा (Nagma) के बीच अफेयर था। लेकिन गांगुली की पत्नी डोना गांगुली (Dona Ganguly) की समझदारी को उनके धैर्य ने परिवार को टूटने से बचा लिया था। 

सौरव गांगुली डोना शादी

गांगुली ने 1997 में परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ अपनी बचपन की दोस्त डोना से शादी की थी। शादी को डेढ़ साल भी नहीं बीता था कि गांगुली की जिंदगी में बॉलीवुड एक्ट्रेस की नगमा (नंदिता अरविंद मोरारजी) की एंट्री हुई और दोनों एक दूसरे को पसंद भी करने लगे थे। दोनों 1999 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान लंदन में मिले थे। इसके बाद दोनों चेन्नई से करीब 40 किलोमीटर दूर एक मंदिर में पूजा के लिए भी गए थे। सन् 2000 में गांगुली और नगमा के रिलेशनशिप के हर तरफ चर्चे थे और इसका असर उनकी शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ रहा था। 

सौरव गांगुली और डोना रिश्ता का टूटने से कैसे बचा 

डोना गांगुली और नगमा के बीच अफेयर की खबरों से इतनी ज्यादा परेशान हो गईं थीं कि उन्होंने तलाक लेने तक का मन बना लिया था। हालांकि उन्होंने ऐसा किया नहीं और धैर्य से काम लेते हुए इन खबरों के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहाराते हुए किनारा किया। उनकी इसी समझदारी और पति गांगुली पर भरोसे के चलते सौरव और नगमा का ब्रेकअप हो गया था और डोना-गांगुली का रिश्ते और परिवार को टूटने से बच गया। 

सौरव गांगुली और नगमा का रिलेशनशिप 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नगमा ने गांगुली के साथ अफेयर की खबरों को स्वीकार भी किया था। उन्होंने कहा था कि दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे लेकिन दोनों का ये रिश्ता बहुत कम समय तक चला और ब्रेकअप हो गया। नगमा की मानें तो टीम इंडिया की हार उनके और गांगुली के बीच ब्रेकअप की वजह बनी। 

Sanjeev