IPL के बीच बड़ी खबर, इस क्रिकेटर ने सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 04:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : एक तरफ जहां आईपीएल 2023 में बल्लेबाजों द्वारा खूब रन निकलते हुए देखने को मिल रहे हैं तो दूसरी ओर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज गैरी बैलेंस ने क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 33 वर्षीय गैरी अपनी जन्मभूमि जिम्बाब्वे में लौट आए थे और यॉर्कशायर द्वारा रिलीज किए जाने के बाद दो साल का करार किया था। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए एक टेस्ट, एक टी20आई और पांच वनडे मैच खेले, जबकि इंग्लैंड के लिए उन्होंने 16 वनडे और 23 टेस्ट मैच खेले। गैरी बैलेंस के करियर की बात करें तो उन्होंने 5 टेस्ट शतक लगाए। उनका हालिया शतक अपने देश जिम्बाब्वे के लिए तब आया जब वह देश के एकमात्र पहला और आखिरी मैच खेले थे। उन्होंने नाबाद 137 रनों की पारी खेली थी।

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में बैलेंस ने कहा, 'काफी सोच-विचार के बाद मैंने तत्काल प्रभाव से पेशेवर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।' बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे को उच्चतम स्तर पर खेलना जारी रखने का मौका देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद थी कि जिम्बाब्वे जाने से मुझे खेल के लिए एक नई खुशी मिलेगी और मैं हमेशा जिम्बाब्वे क्रिकेट का शुक्रगुजार रहूंगा कि उसने मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का मौका दिया और अपनी टीम में मेरा स्वागत किया।

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, मैं उस चरण में पहुंच गया हूं जहां मुझे अब पेशेवर खेल की कठोरता के लिए खुद को समर्पित करने की इच्छा नहीं है और यह जिम्बाब्वे क्रिकेट और खेल को ही नुकसान पहुंचाएगा, अगर मुझे आगे बढ़ना चाहिए। मैं उन्हें आगे बढ़ने की हर सफलता की कामना करता हूं।"  

बैलेंस ने 2014 में अपनी शुरुआत करने के बाद इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट खेले और उनके लिए 1498 रन बनाए, जिसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल थे। उन्होंने 2014 और 2015 सीज़न में यॉर्कशायर के साथ काउंटी चैंपियनशिप भी जीती थी। पिछले दिसंबर में, यॉर्कशायर ने घोषणा की कि बैलेंस ने विवाद के बीच में आने के बाद रिलीज होने का अनुरोध किया था, जहां उन्होंने क्लब टीम के साथी अजीम रफीक के खिलाफ नस्लवादी भाषा का इस्तेमाल करना स्वीकार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News