भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच बनने के लिए गैरी कर्स्टन ने किया आवेदन

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 10:55 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए नए कोच की खोज जारी है। कोच पद के लिए क्रिकेट के कई दिग्गजों ने आवेदन किया। एेसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और भारत के 2011 वर्ल्ड कप जीत के कोच रहे गैरी कर्स्टन ने भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन किया है।

एक वेबसाइट के मुताबिक गैरी ने महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन किया है। बीसीसीआई के एक सदस्य ने बताया की गैरी ने खुद ये इच्छा जाहिर की है और उन्होंने इसके लिए आवेदन भी कर दिया है। वहीं, इस पद के लिए अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसन, राकेश शर्मा, मनोज प्रभाकर, ओवैश शाह, हर्षल गिब्स, दिमित्री मास्करेनहास, डॉमिनिक थॉरनेली, गार्गी बनर्जी, विद्युत जयसिम्हा, रमेश पोवार, कोलिन सिलर और डेव वॉटमोर ने भी ओवदन किया है। लेकिन इन सब में सबसे प्रबल दावेदार गैरी ही माने जा रहे हैं। 

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी चयन समिति पैनल के हिस्सा हैं। भारतीय महिला टीम का कोच किसे बनाया जाए इसका फैसला इसी पैनल को लेना है। इन सभी नामों में सबसे मजबूत दावेदारी गैरी कर्स्टन की नजर आ रही है। गौरतलब है कि विंडीज में हुए टी-20 विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल मैच में वनडे कप्तान मिताली राज को ना खिलाए जाने के बाद हुए विवाद के बाद मिताली ने कोच रमेश पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था।

neel