IPL में 8 बार बने 250 से ज्यादा रन, आगे विश्व कप है, ध्यान दे BCCI : गैरी कर्स्टन

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 11:34 PM (IST)

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजी कोच गैरी कर्स्टन चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) मौजूदा आईपीएल चरण में बल्लेबाजों का दबदबा देखने के बाद बल्ले और गेंद के बीच संतुलन बनाए रखने का कोई तरीका निकाले। गेंदबाजों के लिए यह चरण दुस्वप्न की तरह रहा है क्योंकि आईपीएल टीमों ने इस बार आठ दफा 250 से अधिक का स्कोर पार किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कर्स्टन ने कहा कि मैं क्रिकेट में बराबरी का समर्थक हूं और बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला देखना पसंद करता हूं। उन्होंने कहा कि हालांकि खेल के अधिकारी तय करते हैं कि क्या करना है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक बराबरी का मुकाबला है। और अगर यह असमान हो जाता है तो मैं चाहूंगा कि जितना संभव हो उतना हल निकाला जाए।


कर्स्टन ने कहा कि हालांकि वे फैसला करते हैं। बल्ले और गेंद के बीच एक समान मुकाबला होना चाहिए। और शायद इस आईपीएल में ऐसा नहीं हुआ है। मुझे लगता है कि ऐसा लग रहा है कि बल्लेबाज इस आईपीएल में अधिक हावी हो रहे हैं। हार्दिक पंड्या की अगुआई में गुजरात की टीम 2022 और 2023 में लगातार फाइनल में पहुंची थी लेकिन शुभमन गिल के नेतृत्व वाली टीम के लिए यह सत्र अच्छा नहीं रहा और वह 11 मैच में सात हार और चार जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे है।

गिल बल्ले से भी रन नहीं जुटा सके हैं जो टीम के लिए बड़ा मुद्दा रहा है। कर्स्टन ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने कप्तानी का आनंद लिया है। यह ऐसी चीज है जिसमें महारत हासिल करने में समय लगता है। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने इस चरण में कप्तानी का आनंद लिया है। उन्होंने कहा कि वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अगले तीन मैचों में वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News