IPL 2022 के बाद गुजरात टाइटंस के कोच पद से हटेंगे गैरी कर्स्टन : रिपोर्ट्स

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 05:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका में अपनी रुचि व्यक्त करते हुए कुछ उम्मीदवारों नामांकन भरा है। उनमें से एक दिवंगत स्पिन दिग्गज शेन वार्न भी शामिल थे। पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर पॉल कॉलिंगवुड अंतरिम कोच के रूप में काम कर रहे थे लेकिन अब उन्हें पूर्णकालिक कोच के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा। 

हाल ही में, यह बताया गया है कि भारत के 2011 विश्व कप विजेता कोच गैरी कर्स्टन और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को क्रमशः नया मुख्य कोच और टेस्ट कप्तान बनाया गया है। स्टोक्स जो रूट की जगह लेंगे जिन्होंने पिछले साल फरवरी से रेड-बॉल क्रिकेट में टीम के जबरदस्त प्रदर्शन के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करने के बाद पद छोड़ने का फैसला किया था। 

एक रिपोर्ट के अनुसार गैरी कर्स्टन मौजूदा आईपीएल 2022 के समापन के बाद ही इंग्लैंड टीम की कोचिंग का काम संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज वर्तमान में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में जुड़े हुए हैं और वह आईपीएल 2022 के बाद उस भूमिका को छोड़ने के लिए तैयार हैं। 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 29 मई को होने वाला आईपीएल फाइनल और जीटी प्लेऑफ में जगह बनाने की अच्छी स्थिति में होने के कारण क्रिकेटर से बने कोच कर्स्टन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच में अपनी भूमिका नहीं निभाएंगे जो 2 जून को प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News