गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित की प्लेइंग-11, धोनी के खास दोस्त को दी जगह

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 01:48 PM (IST)

जालन्धर : भारत को 2011 विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 2019 के विश्व कप के लिए अपनी संभावित प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है। गंभीर की प्लेइंग-11 में धोनी के खास दोस्त रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी गई है जो इन दिनों टीम में वापसी के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। गंभीर की प्लेइंग-11 में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को भी जगह दी गर्ई है। 

रिषभ पंत को नहीं किया टीम में शामिल

पंत ने अपने प्लेइंग-11 में रिषभ पंत को न लेकर सबको चौंकाया है। गंभीर ने बीते दिनों भी कहा था कि विश्व कप में विकेटकीपिंग के लिए भारत के पास महेंद्र सिंह धोनी से अच्छा विकल्प नहीं है। ऐसे में पंत को अभी टीम में जगह बनाने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा। गंभीर ने पंत को वैकल्पिक विकेटकीपर की सूची में भी नहीं रखा। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी गई है जोकि वनडे फार्मेट में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

चार नंबर पर अंबाति रायुडू को माना परफेक्ट

गंभीर ने भारतीय टीम में चार नंबर की महत्वपूर्ण पोजीशन के लिए अंबाति रायुडू को ही फिट किया है। बकौल गंभीर- रायुडू ने इस जगह के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना स्थान बनाया है। गंभीर ने इसके साथ ही बीसीसीआई से बैन झेलकर वापस लौट रहे हार्दिक पांड्या को भी अपनी टीम में जगह दी है। गंभीर का कहना है कि ऑलराऊंडर टीम इंडिया की स्ट्रैंथ है। वह यकीनन इस बड़े टूर्नामैंट में भारत के लिए बढिय़ा प्रदर्शन करेगा। गंभीर ने इसके साथ ही अभी भारत-ए के लिए खेल रहे केएल राहुल को भी जगह दी है।

रविचंद्रन अश्विन को दी जडेजा पर तरजीह

गंभीर की टीम में स्पिन विभाग के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव तो टीम में है ही साथ ही साथ रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी गई है। गंभीर ने जडेजा की बजाय अश्विन की काबलियत पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही गंभीर ने ओपनिंग के लिए रोहित और धवन की जोड़ी को ही पर्याप्त माना है। खास बात यह है कि गंभीर ने धोनी को बल्लेबाजी के पांचवें क्रम पर रखा है।

गंभीर द्वारा चुनी गइ्र विश्व कप की संभावित टीम
रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।
 

Jasmeet