टी-20 विश्व कप के लिए गौतम गंभीर ने इस गेंदबाज को माना एक्स फैक्टर

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 03:53 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आगामी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी आश्वस्त हैं। उनका कहना है कि टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया प्रबल दावेदार होगी जबकि अफगानिस्तान की टीम चौका सकती है। गंभीर ने इसी के साथ भारतीय तेज गेंदबाजों पर भी बात की। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया के लिए विश्व कप में एक्स फैक्टर माना। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के आगे बढऩे में बुमराह का अहम रोल हो सकता है। 

ओमान और यूएई में होने वाले टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। भारतीय टीम के साथ ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और 2 टीमें क्वालीफायर खेलकर जगह बनाएंगी। भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। हालांकि इस अहम टूर्नामेंट के पहले ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी यूएई में खेलते हुए नजर आएंगे, जिससे खिलाडिय़ों को तैयारियां करने का अच्छा मौका मिलेगा।

गंभीर ने एक शो के दौरान कहा कि भारत के पास फायरपावर है। उनके तेज गेंदबाज अच्छे हैं। खास तौर पर जसप्रीत बुमराह जोकि आपके पास हमेशा एक्स-फैक्टर रहेगा। वह टी-20 विश्व कप के सबसे बड़े फैक्टर होंगे। क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्व भारतीय खिलाड़ी गंभीर का मानना है कि फोकस रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होगा, जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट में भारत के भाग्य की अहम कड़ी होंगे।

गंभीर ने हा कि बुमराह वह व्यक्ति हैं जिन्हें देखना होगा क्योंकि उनका फॉर्म और अगर वह अच्छा करते हैं, तो भारत जीत के लिए पसंदीदा होगा। बुमराह टी-20 क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके 59 विकेट है जबकि युजवेंद्र चहल के सर्वाधिक 63 विकेट हैं।

Content Writer

Jasmeet