भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच पर बोले गौतम गंभीर- इन 2 क्रिकेटरों पर रहेगी नजर

7/16/2021 7:57:23 PM

मुंबई : पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि आगामी टी-20 विश्व कप में जब भारत पाकिस्तान से भिड़ेगा तो कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की जिम्मेदारी बड़ी होगी। गौतम ने आईसीसी टी-20 विश्व कप विशेष प्रोग्राम के दौरान कहा कि जब मैंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था तो मैं पाकिस्तान के खिलाफ काफी क्रिकेट खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों की तुलना में शायद ज्यादा उत्साहित और घबराया हुआ था, इसलिए यह वरिष्ठ खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है कि वे युवा खिलाड़ियों को शांत रखें, क्योंकि यह भावना नहीं है जो आपको मैच जिताएगी, बल्कि यह बल्ले और गेंद के बीच की प्रतियोगिता है, जिसमें बेहतर करने वाली टीम ही जीतेगी, इसलिए विराट कोहली या रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर भारत के पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Gautam Gambhir, India vs Pakistan T 20 World Cup match, T 20 World cup, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, Virat Kohli, Rohit Sharma

पूर्व भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने कार्यक्रम में विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्ष के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह बहुत सारी भावनाओं, अपेक्षाओं को सामने लाता है और लोग हमेशा इसके लिए तत्पर रहते हैं। मुझे लगता है कि कोई भी क्रिकेटर जो अतीत में खेल चुका है या कोई भी जो भारत के लिए खेलना चाहता है, वह हमेशा भारत-पाकिस्तान मैच के लिए तत्पर रहता है, क्योंकि यह क्रिकेट खेलने वालों से ज्यादा इसे देखने वालों की भावनाओं को उजागर करता है।

Gautam Gambhir, India vs Pakistan T 20 World Cup match, T 20 World cup, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, Virat Kohli, Rohit Sharma

गौतम ने कहा कि 2007 टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा होना खास था, लेकिन मैं इसके बारे में भूल गया हूं। सच कहूं तो भारत को इससे आगे बढऩे की जरूरत है। 2007 विश्व कप यह 13 साल से भी पहले की बात है और मुझे लगता है कि हमें 2007 और 2011 के इस जुनून से छुटकारा पाने की जरूरत है। रॉबिन ने कहा कि बेशक मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह एक खास पल है, लेकिन मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं। हमने 2007 में टी-20 विश्व कप जीता था, इसलिए हम जानते हैं कि इसे हासिल किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

static